कानूनन
की
संयुक्त राज्य अमेरिका
पेशेवर टेनिस संघ

 

अनुच्छेद I - नाम और उद्देश्य

धारा 1. नाम।इस एसोसिएशन को "यूनाइटेड स्टेट्स प्रोफेशनल टेनिस एसोसिएशन" कहा जाएगा, इंक ।" इसके बाद इसे कभी-कभी "यूएसपीटीए" या "एसोसिएशन" के रूप में भी संदर्भित किया जाएगा।

धारा 2. उद्देश्य।

यूएसपीटीए का उद्देश्य एक पेशे के रूप में रैकेट के खेल के शिक्षण मानकों को बनाए रखना और सुधारना होगा; रैकेट खेलों के प्रति रुचि और जागरूकता बढ़ाना; रैकेट के खेल के लिए समर्पित अन्य संगठनों की सहायता करना और ऐसे उद्देश्यों के अनुसार सभी कार्य करना या किसी अन्य उद्देश्य या सेवाओं को प्रभावित करना जो समय-समय पर एसोसिएशन द्वारा इसे आगे बढ़ाने के लिए निर्धारित किया जा सकता है।प्रयोजनों.

धारा 3. गैर-लाभकारी निगम।यूएसपीटीए एक गैर-लाभकारी निगम होगा, जिसकी कमाई का कोई भी हिस्सा प्रदान की गई सेवाओं को छोड़कर किसी भी सदस्य के लाभ के लिए खर्च नहीं होगा।

अनुच्छेद II - सदस्य

धारा 1. सक्रियसदस्यता.निम्नलिखित व्यक्ति यूएसपीटीए में सक्रिय सदस्यता के लिए पात्र होंगे:

वे व्यक्ति जो अपनी आय का एक हिस्सा रैकेट खेल सिखाने से प्राप्त करते हैं; जो ऐसा करने का इरादा रखते हैं, या जिनका रैकेट के खेल से कोई संबंध है जिसमें शिक्षण शामिल है।

    अच्छी स्थिति में सक्रिय सदस्य वोट के हकदार यूएसपीटीए के एकमात्र सदस्य होंगे।

धारा 2. मानदसदस्यता . वे व्यक्ति जिन्होंने रैकेट स्पोर्ट्स या यूएसपीटीए में उत्कृष्ट योगदान दिया है, वे मानद सदस्य बनने के पात्र होंगे। मानद सदस्यता को कार्यकारी समिति द्वारा प्रस्तावित और मतदान किया जाएगा, जो मानद सदस्यता के विशेषाधिकारों और दायित्वों का निर्धारण करेगी।

धारा 3. अन्यसदस्यता.समय-समय पर, कार्यकारी समिति सदस्यता की अन्य श्रेणियां स्थापित कर सकती है और प्रवेश और विशेषाधिकारों और दायित्वों के उनके मानकों का निर्धारण कर सकती है।

धारा 4. में प्रवेशसदस्यता.सक्रिय सदस्यता के लिए एक आवेदक को एक मानक आवेदन पत्र पर विश्व मुख्यालय में आवेदन करना होगा, जो होगायूएसपीटीए की वेबसाइट पर ऑनलाइन उपलब्ध है विश्व मुख्यालय द्वारा। एक उचित रूप से पूर्ण आवेदन प्राप्त होने पर, विश्व मुख्यालय इसे संसाधित करेगा और, के सहयोग सेविभाजनजिस क्षेत्र में आवेदक निवास करता है, वह प्रवेश प्रक्रिया को पूरा करेगा।

धारा 5. आवेदक सेसंयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर.जहां एकआवेदकसे बनाया गया हैसंयुक्त राज्य अमेरिका के बाहरविश्व मुख्यालय करेगासहायता के लिए निर्देश प्रदान करेंआवेदकप्रमाणन प्रक्रिया को पूरा करने के लिएसंघ के सदस्य बनें।

धारा 6. आवेदक योग्यता और परीक्षण प्रक्रियाएं। सदस्यता के लिए एक आवेदक उच्चतम चरित्र और सत्यनिष्ठा का होना चाहिए। जब तकएक "अन्य सदस्यता" श्रेणी है अन्यथा कार्यकारी समिति द्वारा अनुमोदित, सदस्यता के लिए उम्मीदवार को परीक्षण और प्रमाणन समिति द्वारा प्रख्यापित मानक आवेदन पत्र पर सभी आवश्यक जानकारी जमा करनी होगी। उम्मीदवार को एक मानक प्रमाणन परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगीया ऐसी अन्य आवश्यकताएं, जो द्वारा प्रख्यापित किया जाएगासंगठन जिसे यथासंभव निष्पक्ष रूप से प्रशासित किया जाएगा। यदि यह पाया जाता है कि सदस्यता के लिए एक आवेदन में जानबूझकर भ्रामक, झूठे, कपटपूर्ण या जानबूझकर छोड़े गए सामग्री विवरण शामिल हैं, तो आवेदन को तुरंत खारिज कर दिया जाएगा, या यदि आवेदक सदस्य बन गया है तो उन्हें सदस्यता सूची से हटा दिया जाएगा।

धारा 7. अपीलप्रक्रियाओंके लियेआवेदक.कोई भी आवेदक जिसे अस्वीकृत किया जाता है, उसके पास अपनी अस्वीकृति की सूचना मिलने के पन्द्रह (15) दिनों के भीतर अपील की लिखित सूचना फाइल करने का अधिकार होगा। वैश्विक प्रधान कार्यालय। समीक्षा मेंआवेदकअपील, द विश्व मुख्यालय प्रमाणन निदेशक द्वारा आवेदक की अपील का मूल्यांकन करवाएगा। प्रमाणन निदेशक राष्ट्रीय परीक्षण और प्रमाणन समिति के साथ अपील के निपटान और अपील की समीक्षा करने के लिए एक सिफारिश प्रदान करेगा। राष्ट्रीय परीक्षण और प्रमाणन समिति अपील पर शासन करेगी। राष्ट्रीय परीक्षण समिति का निर्णय अंतिम होगा.

धारा 8. की कक्षाएंसदस्यता . सदस्यता के विभिन्न वर्गीकरण, जैसे "पेशेवर", परीक्षण और प्रमाणन समिति द्वारा प्रख्यापित किए जाएंगे। ये वर्गीकरण सदस्य के पेशेवर कौशल और अनुभव के साथ-साथ अन्य विचारों पर आधारित होंगे।

धारा 9. पुन: प्रवेश।यदि यूएसपीटीए का कोई सदस्य स्वेच्छा से वापस लेता है, निलंबित या गिरा दिया गया हैकिसी भी कारण से संघ से,व्यक्तिगतकार्यकारी समिति द्वारा समय-समय पर निर्धारित नियमों और शर्तों के तहत फिर से प्रवेश दिया जा सकता है।

अनुच्छेद III - बकाया

धारा 1. बकाया और अन्य शुल्क . सदस्यता के लिए एक आवेदक को विश्व मुख्यालय को एक गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जो साथ में होगाउनका आवेदन पत्र। सदस्यता की सभी श्रेणियों के लिए वार्षिक देय राशि समय-समय पर कार्यकारी समिति द्वारा निर्धारित की जाएगी, जिसे समय-समय पर यह निर्धारित करने की भी शक्ति होगी कि कुछ सदस्यों को सक्रिय अवधि के कारण बकाया भुगतान से पूरी तरह से छूट दी जाएगी या नहीं। संघ में सदस्यता। विश्व मुख्यालय करेगासूचित करेंप्रत्येक सदस्यभुगतान आवश्यकताओं और उनके वार्षिक बकाया के लिए नियत तारीख।कोई भी सदस्य जिसका बकाया विश्व मुख्यालय द्वारा प्राप्त नहीं किया जाता हैनियत तारीखप्राप्त करेगाध्यान दें कि वे अपने बकाया में एक अपराधी, जिसमें विश्व मुख्यालय के निर्धारण पर एक शामिल हो सकता हैस्वर्गीय जुर्माना राशि। यदि बकाया प्राप्त नहीं होता है31 जनवरी तकअनुसूचित जनजातिसदस्य को सदस्य लाभ और सेवाओं से निलंबित किया जा सकता है लेकिन 30 जून तक होगावां उनके बकाया का भुगतान करने और किसी भी बकाया प्रमाणन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए। यदि सदस्य आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है और 30 जून तक अपनी बकाया राशि का भुगतान करता हैवांसदस्य को एसोसिएशन के रोल से हटा दिया जाएगा।

धारा 2. की अधिसूचनाप्रभागोंसे निलंबन कासदस्यता.विश्व मुख्यालय का यह कर्तव्य होगा कि वे इसकी सूचना देंसंभागीयदेय राशि का भुगतान न करने सहित किसी भी कारण से किसी सदस्य को सदस्यता सूची से हटा दिए जाने की स्थिति में कोषाध्यक्ष और सचिव और अध्यक्ष।

अनुच्छेद IV - प्रभाग

खंड 1. डिवीजन का नाम।सुविधाजनक प्रशासन के उद्देश्य से, यूएसपीटीए को विभिन्न में विभाजित किया जाएगाप्रभागों . इनप्रभागोंव्यक्तिगत रूप से "The ." के रूप में जाना जाएगा__________यूनाइटेड स्टेट्स प्रोफेशनल टेनिस एसोसिएशन का डिवीजन। ”

धारा 2. वर्तमानप्रभागों.यूएसपीटीए वर्तमान में निम्नलिखित में से गठित है:प्रभागों:

पूर्व का

फ्लोरिडा

हवाई

इंटरमाउंटेन

अंतर्राष्ट्रीय1

मध्य अटलांटिक

मध्य राज्य

मध्य पश्चिम

मिसौरी घाटी

न्यू इंग्लैंड

उत्तरी

उत्तरी कैलिफोर्निया

प्रशांत उत्तर - पश्चिम

सैन डिएगो

दक्षिण

दक्षिणी कैलिफ़िर्निया

दक्षिण पश्चिम

टेक्सास

उन सदस्यों के लिए "बड़े पैमाने पर" सदस्यता की एक श्रेणी भी है जो मौजूदा सदस्यों द्वारा शामिल नहीं हैंविभाजन . बड़े सदस्य गैर-मतदान होंगे।

धारा 3. नयाप्रभागों.कार्यकारी समिति एक नया बना सकती हैविभाजन(लेकिन मौजूदा को खत्म नहीं करेंविभाजन ) बहुमत के आधार पर। यदि एक नए का निर्माणविभाजनवर्तमान में मौजूद का ह्रास शामिल हैविभाजन, नए का निर्माणविभाजनके एक जनमत संग्रह में मतदान करने वालों के बहुमत द्वारा पहले अनुमोदित किया जाना चाहिएविभाजन जिसे कम किया जाएगा। जनमत संग्रह द्वारा बुलाया जाएगाविभाजनअध्यक्ष 90 दिनों के भीतर कार्यकारी समिति के वोट के बाद नया स्थापित करने के लिएविभाजन . एविभाजनअपने अस्तित्व को भी समाप्त कर सकता है और दूसरे के साथ संबद्ध होने के लिए मतदान कर सकता हैविभाजनजनमत संग्रह में मतदान करने वालों के बहुमत से विशेष रूप से उस उद्देश्य के लिए बुलाया गयाराष्ट्रपतियोंदोनों केप्रभागोंशामिल है, लेकिन कहीं भी एकविभाजन इसके अस्तित्व को समाप्त करने के लिए वोट करता है, इसे कार्यकारी समिति का अनुमोदन भी प्राप्त करना होगा। नहींविभाजनयूएसपीटीए से अलग हो सकता है, और इस घटना में aविभाजनअलग करने का प्रयास, यूएसपीटीए के अध्यक्ष का कब्जा हो सकता हैविभाजनकी संपत्ति और इसे ट्रस्टी के रूप में रखें, एक नया धारण करने के लिए लंबितविभाजनचुनाव, जिसे यूएसपीटीए के अध्यक्ष द्वारा जल्द से जल्द संभावित तिथि पर बुलाया जाएगा।

धारा 4. देय राशि को के साथ साझा करनाप्रभागों.समय-समय पर कार्यकारिणी समिति एक से प्राप्त देय राशि का प्रतिशत निर्धारित करेगीविभाजनके सदस्य जिन्हें वापस किया जाएगाविभाजनविश्व मुख्यालय द्वारा।

धारा 5. एक से स्थानांतरणविभाजनदूसरे करने के लिए।एक से स्थानान्तरण की इच्छा रखने वाला सदस्यविभाजनदूसरे को विश्व मुख्यालय को सूचित करेगा, जोके लिए सदस्यता रोस्टर समायोजित करेंपुराना और नयाप्रभागों.

खंड 6. डिवीजनकानूनन.प्रत्येकविभाजनइसके अनुरूप होगाडिवीजन बायलॉजइन राष्ट्रीयताओं के लिए यथासंभवकानूनन।

खंड 7. विश्व मुख्यालय की शक्ति औरप्रभागों.जब भी कार्यकारी समिति या निदेशक मंडल के निर्देशों के बीच कोई विरोध होता है औरप्रभागों , कार्यकारी समिति और निदेशक मंडल के निर्देश मान्य होंगे। प्रभागों यूएसपीटीए की प्रशासनिक इकाइयाँ हैं और अलग-अलग संस्थाएँ नहीं हैं। नहींविभाजन विश्व मुख्यालय की स्पष्ट अनुमति के बिना किसी भी राज्य या सरकारी एजेंसी के संबंध में शामिल किया जाएगा या अन्यथा कार्य करेगा। घटना मेंविभाजनकार्यकारी समिति या निदेशक मंडल के निर्देशों के विपरीत कार्य करता है, निदेशक मंडल को धन और संपत्ति लेने की शक्ति होगीजिसे आवंटित किया गया थाविभाजनऔर इन निधियों और संपत्ति को ट्रस्टी के रूप में रखें, जिसके साथ संघर्ष का समाधान लंबित हैविभाजन . जब भी इनमेंकानूननशब्द "धन और संपत्ति" केविभाजनउपयोग किया जाता है, यह समझा जाएगा कि "विभाजनकी संपत्ति" यूएसपीटीए की संपत्ति है और यह कि "विभाजनके धन और संपत्ति" केवल के पास हैंविभाजन संघ की ओर से। यूएसपीटीए किसी भी समय विभिन्न की निधियों या संपत्ति में अपना शीर्षक या हित सरेंडर नहीं करता हैप्रभागों.

धारा 8. की जवाबदेहीविभाजनकोषाध्यक्ष।प्रत्येकविभाजनकोषाध्यक्षया कार्यकारी निदेशकमें प्राप्त या संवितरित सभी निधियों के लिए लेखांकन विश्व मुख्यालय को वित्तीय रिपोर्ट प्रदान करेगाउनका डिवीजन . राष्ट्रीय निदेशक मंडल के विवेक पर वार्षिक रूप से, या अधिक लगातार अंतराल पर,विभाजनकोषाध्यक्षया कार्यकारी निदेशकसीईओ/ईडी को लेखा प्रदान करेगाऔर यूएसपीटीए के वित्त निदेशकद्वारा निर्धारित प्रपत्रों परयूएसपीटीए विश्व मुख्यालय.

धारा 9.जिलोंयाक्षेत्रों.विभाजनमें खुद को व्यवस्थित कर सकते हैंजिलोंयाक्षेत्रोंअधिक कुशल प्रशासन के उद्देश्य से।

अनुच्छेद वी - मुख्य कार्यकारी अधिकारीऔर कार्यकारी निदेशक

यूएसपीटीए द्वारा एक व्यक्ति को मुख्य कार्यकारी अधिकारी और कार्यकारी निदेशक (इसके बाद "सीईओ / ईडी") शीर्षक के साथ नियोजित किया जाएगा। उसे एसोसिएशन का सदस्य होने की आवश्यकता नहीं है। उसे नामित किया जाएगा, ऐसे कर्तव्य होंगे, ऐसे वेतन का भुगतान किया जाएगा और विश्व मुख्यालय का पता लगाया जाएगा जैसा कि समय-समय पर कार्यकारी समिति द्वारा बहुमत से निर्धारित किया जाता है। जब भी इनमें "विश्व मुख्यालय" शब्द का प्रयोग किया जाता हैकानूनन, इसका मतलब सीईओ/ईडी का कार्यालय होगा। वह यूएसपीटीए के विश्व मुख्यालय के प्रभारी होंगे और एसोसिएशन के मामलों को दिन-ब-दिन आधार पर चलाएंगे और एसोसिएशन के व्यवसाय के सामान्य पाठ्यक्रम में उत्पन्न होने वाले मामलों की जिम्मेदारी और प्रबंधन करेंगे, जिनमें शामिल हैं लेकिन नहीं कार्मिक निर्णयों तक सीमित, स्वीकृत और बजटीय खर्चों का भुगतान, अनुबंधों और समझौतों में प्रवेश करना जो एसोसिएशन के व्यवसाय के सामान्य पाठ्यक्रम में हैं या जिन्हें निदेशक मंडल द्वारा अन्यथा अनुमोदित किया गया है। सीईओ/ईडी निदेशक मंडल को रिपोर्ट करेंगे और निर्देश और नियंत्रण के अधीन होंगे। कार्यकारी समिति और निदेशक मंडल की बैठकों में सीईओ/ईडी की आवाज होगी, लेकिन कोई वोट नहीं होगा।

अनुच्छेद VI - कार्यकारी समिति

धारा 1. कार्यकारी समिति की शक्तियां। यूएसपीटीए का प्रबंधन कार्यकारी समिति द्वारा किया जाएगा। कार्यकारी समिति के पास वे सभी शक्तियां होंगी जो विशेष रूप से इनके पास आरक्षित होंगीकानूनन और सामान्य नीति-निर्माण प्रकृति की ऐसी अन्य शक्तियां। कार्यकारी समिति अपनी ऐसी शक्तियों को प्रत्यायोजित कर सकती है जो वह समझती हैविवेकी एसोसिएशन के मामलों के प्रबंधन में। यदि यूएसपीटीए के भीतर किसी अन्य निकाय के साथ कोई असहमति मौजूद है, जैसे कि निदेशक मंडल, कार्यकारी समिति की शक्तियों के दायरे के रूप में, कार्यकारी समिति का निर्धारण अंतिम होगा। कार्यकारी समिति के पास शक्ति होगी, जिसका प्रयोग विशेष रूप से बुलाई गई बैठक में या उसकी वार्षिक बैठक में किया जा सकता है, कारण के लिए, किसी के अधिकार को निलंबित करने के लिएनिदेशक एसोसिएशन के। "कारण" को a . की ओर से घोर अनुचित आचरण के रूप में परिभाषित किया गया हैनिर्देशक.

धारा 2. कार्यकारी समिति की बैठकें। कार्यकारी समिति की अर्धवार्षिक बैठक ऐसे समय पर होगी जब वह सुविधाजनक समझे। एक कोरम में कार्यकारी समिति के सदस्यों का बहुमत होगा। विशेषबैठककार्यकारी समिति के इक्यावन प्रतिशत (51%) के लिखित अनुरोध पर संघ के अध्यक्ष को बुलाया जा सकता है, जो चौदह (14) दिनों के भीतर, नोटिस प्रदान करने के लिए कारण होगा कार्यकारी समिति कि यह नोटिस प्राप्त होने के तीस (30) दिनों पर बैठक करेगी।

कार्यकारिणी समिति की बैठक भी बुलाई जा सकती हैद्वारानिदेशक मंडल का बहुमत मत।

धारा 3. कार्यकारी समिति की सदस्यता।कार्यकारी समिति के सदस्यों में निदेशक मंडल के सदस्य और अध्यक्ष शामिल होंगे औरक्षेत्रीयउपाध्यक्ष, या संभागीय समकक्ष,इनमें से प्रत्येक काडिवीजन, और पिछले तीन तत्काल पिछले राष्ट्रपति . राष्ट्रपति या क्षेत्रीय के रूप में सेवा करने के योग्य होने के लिएउपाध्यक्षकाविभाजन एक व्यक्ति को, कम से कम, एलीट प्रोफेशनल के रूप में प्रमाणित होना चाहिए। विभाजनराष्ट्रपति औरक्षेत्रीयउपाध्यक्ष,या संभागीय समकक्ष,द्वारा चुना जाएगाप्रभागोंवार्षिक कार्यकारी समिति की बैठक से पहले जो वर्ष के अगस्त या सितंबर में आयोजित की जाएगी जब तक कि अन्यथा निर्धारित और कार्यकारी समिति द्वारा नामित नहीं किया जाता है।

धारा 4. मतदान . कार्यकारिणी समिति में मतदान होगाभारितनिम्नलिखित नुसार:

अनुच्छेद IV और में प्रदान किए गए को छोड़करXVII, प्रत्येकविभाजनमें अधिकतम 100 मतदान सदस्यों को शामिल करने के लिए एक वोट होगाविभाजन . उदाहरण के लिए, एविभाजन40 सदस्यों के साथ एक वोट होगा, और aविभाजन101 सदस्यों या 160 सदस्यों के साथ दो वोट होंगे, और aविभाजन240 सदस्यों के साथ तीन वोट होंगे।

इसके अलावा, निदेशक मंडल के प्रत्येक सदस्य के पास एक वोट होगा। कार्यकारी समिति की बैठक से पहले, सीईओ/ईडी राष्ट्रपति को पेड-अप वोटिंग सदस्यों की संख्या प्रमाणित करेंगेएक प्रभाग में, अनुसूचित कार्यकारी समिति की बैठक से तीस (30) दिन पहले तक,और वोटों की संख्या जिसके लिएविभाजन इसलिएहकदार है।

इस घटना में कि a . से दो प्रतिनिधिविभाजनअसहमतप्रखंडके वोटों को विभाजित किया जा सकता हैबराबरआधा

धारा 5. परदे के पीछे।यदि कोई कार्यकारी समिति सदस्य बैठक में शामिल नहीं हो सकता है,वेसे कार्यकारी समिति के सदस्य को एक लिखित प्रॉक्सी दे सकता हैउनका डिवीजनजो बैठक में भाग ले रहा है या दे रहा हैउनकाके किसी अन्य सदस्य के लिए प्रॉक्सीउनका डिवीजनअधिकारियों का बोर्ड जो बैठक में भाग लेना चाहता है और मतदान करना चाहता हैउनका स्थान। यदि न तो कार्यकारिणी समिति का सदस्यउनका डिवीजनन ही कोई अन्यविभाजनअधिकारी भाग ले सकते हैं, वे दे सकते हैंउनका बैठक में भाग लेने वाले कार्यकारी समिति के किसी अन्य सदस्य को प्रॉक्सी वोट। निदेशक मंडल का कोई सदस्य प्रॉक्सी द्वारा मतदान कर सकता है, जो a . को दिया जाता हैनिर्देशकजो मौजूद है।

कार्यकारी समिति की बैठक से पहले सीईओ/ईडी को प्रॉक्सी विवरण प्रस्तुत किया जाएगा।

धारा 6. कार्यकारी समिति में प्रक्रियाबैठक. एसोसिएशन के अध्यक्ष कार्यकारी समिति की बैठकों की अध्यक्षता करेंगे। यदि कुर्सी को चुनौती दी जाती है तो रॉबर्ट्स के आदेश के नियम प्रक्रिया के प्रश्नों को निर्धारित करेंगे।

एसोसिएशन के सदस्य कार्यकारी समिति की बैठकों में भाग ले सकते हैं, लेकिन मूक रहेंगे, जब तक कि कार्यकारी समिति बहुमत मत से, या अध्यक्ष, बैठक को कार्यकारी सत्र में होने की घोषणा नहीं करती है, इस मामले में सदस्य जो कार्यकारी समिति के आधिकारिक प्रतिनिधि नहीं हैं भाग नहीं ले सकते हैं।

धारा 7.दूरस्थ कार्यकारी समिति की बैठक.जब, एसोसिएशन के निदेशक मंडल के निर्णय में, एक धारण करना वांछनीय हैदूरस्थ बैठककार्यकारिणी समिति के द्वारा मतदान किया जा सकता हैइलेक्ट्रॉनिक साधन परबीस (20) दिनों का नोटिस, बशर्ते कि कार्यकारी समिति के सदस्य सम्मेलन टेलीफोन या इसी तरह के संचार उपकरण या इलेक्ट्रॉनिक वीडियो स्क्रीन संचार के माध्यम से भाग ले सकते हैं। इस तरह के माध्यम से भागीदारी एक बैठक में व्यक्तिगत रूप से उपस्थिति का गठन करेगी जब तक कि बैठक में भाग लेने वाले सभी व्यक्ति एक ही समय में एक दूसरे को सुन सकते हैं और प्रत्येक निदेशक बिना किसी सीमा के, प्रस्ताव करने, आपत्ति करने और वोट करने की क्षमता सहित भाग ले सकते हैं। कार्यकारिणी समिति द्वारा की जाने वाली विशिष्ट कार्रवाई के संबंध में। अनुच्छेद IV और XVII में प्रदान किए गए को छोड़कर,बहुमत मत, अनुच्छेद VI, धारा 4 के अनुसार भारित,कार्यकारिणी समिति के सदस्यों की संख्या एक प्रस्ताव को स्वीकार करने के लिए आवश्यक होगी।

धारा 8. तत्कालपिछले राष्ट्रपति.अंतिम तीन तत्कालपिछले राष्ट्रपति(वर्तमान को छोड़कर तत्कालभूतपूर्व अध्यक्ष जो निदेशक मंडल के सदस्य हैं और उसके आधार पर कार्यकारी समिति के सदस्य हैं) कार्यकारी समिति के सदस्य होंगे। प्रत्येक को एक मत का अधिकार होगा। यदि, तथापि, पिछले तीन में से कोई तत्कालपिछले राष्ट्रपतियूएसपीटीए का एक वेतनभोगी कर्मचारी है, वह कार्यकारी समिति का सदस्य नहीं होगा, और केवल शेष एक या दो (या कोई नहीं) तत्कालपिछले राष्ट्रपतिकार्यकारिणी समिति के सदस्य होंगे।

अनुच्छेद VII - निदेशक मंडल

धारा 1. निदेशक मंडल की शक्तियां। निदेशक मंडल कार्यकारी समिति की बैठकों के बीच एसोसिएशन के मामलों का प्रबंधन करेगा। इसे व्याख्या करने की भी शक्ति होगीकानूनन और उन मामलों में निर्देश देने के लिए जो उसमें प्रदान नहीं किए गए हैं। यह 20 दिनों के नोटिस पर राष्ट्रपति के आह्वान पर ऐसे समय पर सालाना बैठक करेगा। निदेशक मंडल के बहुमत के बुलावे पर या निदेशक मंडल के अनुरोध पर भी निदेशक मंडल की बैठक होगी राष्ट्रपति। सीईओ/ईडी, करेगा, राष्ट्रपति के अनुरोध के एक सप्ताह के भीतर,अनुरोध व्यक्त करेंके लिये निदेशक मंडल की बैठक। बैठक की सूचना निर्णायक रूप से उचित मानी जाएगी यदि बैठक वितरण के कम से कम दो व्यावसायिक दिनों के बाद निर्धारित की जाती है और नोटिस बोर्ड के सदस्यों द्वारा इलेक्ट्रॉनिक भागीदारी की अनुमति देता है।

धारा 2. निदेशक मंडल का श्रृंगार।निदेशक मंडल में शामिल होंगेअध्यक्ष, प्रथम उप राष्ट्रपति, तुरंतभूतपूर्व अध्यक्षऔर पांचउप - राष्ट्रपतिगण . बोर्ड के अनुमोदन के अधीन अध्यक्ष द्वारा नियुक्त एक सचिव और कोषाध्यक्ष भी होगा। सभीनिदेशक चुनाव के समय एसोसिएशन के सदस्य होने चाहिए। एक डिवीजन या राष्ट्रीय बोर्ड के लिए चुने गए कोई भी व्यक्तिनिदेशकएक कर्मचारी या स्वतंत्र ठेकेदार भी हो सकता है (स्वतंत्र ठेकेदारों को छोड़कर जिसका एकमात्र अनुबंध यूएसपीटीए परीक्षक सेवाएं प्रदान करना है)विभाजनया कासंगठनऔर ऐसे किसी भी व्यक्ति को समाप्त करना चाहिएउनका राष्ट्रीय बोर्ड में शामिल होने से पहले रोजगार या अनुबंध। इस घटना में कि अधिकारियों के एक डिवीजन बोर्ड के एक सदस्य या कार्यकारी समिति के एक डिवीजन के प्रतिनिधि को राष्ट्रीय निदेशक मंडल के लिए चुना जाता है, वह व्यक्ति अपने डिवीजन की स्थिति को राष्ट्रीय कार्यकारी समिति या डिवीजन पर डिवीजन के प्रतिनिधि के रूप में त्याग देगा। अधिकारियों का बोर्ड या दोनों, यदि लागू हो। मंडल के अधिकारियों के बोर्ड के अध्यक्ष या शेष सदस्य रिक्ति को भरने के लिए कार्यकारी समिति और या डिवीजन बोर्ड ऑफ ऑफिसर्स में डिवीजन प्रतिनिधि के रूप में सेवा करने के लिए एक स्थानापन्न प्रतिनिधि नियुक्त करेंगे। स्थानापन्न प्रतिनिधि या बोर्ड के सदस्य पद छोड़ने वाले प्रतिनिधि/बोर्ड सदस्य के कार्यकाल के अंत तक काम करेंगे।

धारा 3. निदेशक मंडल का नामांकन और चुनाव।निदेशक मंडल को दो साल के कार्यकाल के लिए सदस्यता द्वारा दो बार चुना जाएगा।

  1. नामांकन समिति द्वारा नामांकन किया जाएगा, जो निदेशकों/अधिकारियों की एक पूरी सूची का प्रस्ताव करेगा, और सीईओ/ईडी को स्लेट अग्रेषित करेगा। प्रत्येक द्विवार्षिक कार्यकाल के दूसरे वर्ष को "चुनाव वर्ष" माना जाएगा। बोर्ड के सभी उम्मीदवारों को बोर्ड के सदस्य बनने के लिए अपने आवेदन और सहायक सामग्री भेजनी होगीनिदेशक15 फरवरी तक नामांकन समिति कोवांएक चुनावी वर्ष का। नामांकन समिति सभी उम्मीदवारों का साक्षात्कार लेना चाहेगीदौरानवसंतचुनाव वर्ष की। निदेशकों/अधिकारियों के लिए नामितों की सूची की सूचना नामांकन समिति द्वारा दी जाएगीसीईओ/ईडी को1 जून को या उससे पहलेअनुसूचित जनजातिचुनावी वर्ष की और 15 जून के बाद सदस्यता को सूचित नहीं किया गयावांचुनावी वर्ष की।नामांकित समिति द्वारा प्रस्तावित नामांकित व्यक्ति को चुनौती देने के इच्छुक सदस्यों को सूचित करना चाहिएवैश्विक प्रधान कार्यालयचुनौती देने के अपने इरादे के 1 जुलाई तक और विशेष रूप से निर्दिष्ट करना चाहिए कि वे बोर्ड के लिए किसे चुनौती दे रहे हैं।वैश्विक प्रधान कार्यालय . एक उम्मीदवार के रूप में अर्हता प्राप्त करने या नामांकन समिति द्वारा नामित उम्मीदवार को चुनौती देने के लिए, एक व्यक्ति ने तत्कालीन वर्तमान चुनाव चक्र के दौरान नामांकन समिति में उम्मीदवार बनने के लिए आवेदन किया होगा। चुनौती देने वाले को यह पुष्टि करते हुए अपनी साख प्रस्तुत करनी होगी कि उन्होंने चुनावी वर्ष के 15 अगस्त से पहले सदस्यता से "अपेक्षित समर्थन" हासिल कर लिया है।विश्व मुख्यालय द्वारा प्रदान की गई प्रक्रियाओं के अनुसार। नामांकन समिति द्वारा नामित व्यक्तियों में प्रति कार्यालय केवल एक नामांकित व्यक्ति जोड़ा जाएगा और एक नाम जोड़ा गया है जिसे सदस्यता ("सदस्यता नामित") से सबसे अधिक नामांकन प्राप्त होंगे। सदस्यता नामांकित व्यक्ति के रूप में अर्हता प्राप्त करने के लिए, उम्मीदवार को कम से कम एक सौ बीस (120) सदस्यों (जिसे "अपेक्षित समर्थन" माना जाएगा) से समर्थन प्राप्त होना चाहिए। इस घटना में सदस्यता नामांकित व्यक्तियों द्वारा प्राप्त नामांकन की संख्या में एक टाई है, सदस्यता नामांकित व्यक्ति की उच्चतम संख्या सतत शिक्षा के साथ हैक्रेडिट1 जुलाई से पहले और उसके माध्यम से दस (10) वर्ष की अवधि के दौरानअनुसूचित जनजाति तत्कालीन वर्तमान चुनावी वर्ष की, मतपत्र में जोड़ा जाएगा। घटना में सतत शिक्षा की संख्या की गणना के बाद सदस्यता नामांकित व्यक्ति बंधे रहते हैंक्रेडिट, बोर्ड मतपत्र में जोड़े जाने वाले सदस्यता नामांकित व्यक्ति के नाम का चयन करेगा। सदस्यता नामित व्यक्ति अध्यक्ष या प्रथम उपाध्यक्ष के लिए नामांकन समिति द्वारा नामित व्यक्ति के विरुद्ध नहीं चल सकता है।
  2. एक बार स्लेट और सदस्यता नामांकित व्यक्ति, यदि कोई हो, निर्धारित हो जाने के बाद, प्रत्येक उम्मीदवार को प्रस्तुत करने की अनुमति दी जाएगीएक वीडियो, नामांकन समिति के अनुमोदन के अधीन,उनकी उम्मीदवारी के समर्थन में जो एसोसिएशन की सदस्यता के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। सभी वीडियो को उसी उत्पादन आवश्यकताओं का उपयोग करके तैयार किया जाएगा जिसे द्वारा प्रख्यापित किया जाएगाविश्व मुख्यालय। उम्मीदवार के बयान और वीडियो जिनमें प्रतिद्वंद्वी उम्मीदवारों के खिलाफ अपमानजनक या झूठे बयान शामिल हैं, निषिद्ध हैं.

     

  3. सदस्य अपना वोट इलेक्ट्रॉनिक रूप से डालेंगे। यदि कोई सदस्य इलेक्ट्रॉनिक रूप से अपना वोट नहीं डाल सकता है, तो सदस्य एक पेपर बैलट का अनुरोध कर सकता है।वैश्विक प्रधान कार्यालय.यदि उम्मीदवारों को समान संख्या में वोट प्राप्त होते हैं, तो प्रस्तावित नामांकित व्यक्ति जिनके पास सतत शिक्षा की संख्या सबसे अधिक हैक्रेडिट , जैसा कि ऊपर उपधारा 1 में दिया गया है, प्रबल होगा। घटना में नामांकित व्यक्ति सतत शिक्षा की संख्या गिनने के बाद बंधे रहते हैंक्रेडिट, नामांकन समिति द्वारा प्रस्तुत नामांकित व्यक्ति को विजेता घोषित किया जाएगा।
  4. उपरोक्त समय सीमा या प्रक्रियाओं से किसी भी तरह का मामूली बदलाव बोर्ड द्वारा अधिकृत किया जा सकता है और सभी उम्मीदवारों के लिए तर्कसंगतता और निष्पक्षता पर आधारित होगा।

धारा 4. नामांकन समिति।नामांकन समिति में हमेशा तत्काल शामिल होंगेभूतपूर्व अध्यक्षनिदेशक मंडल और कार्यकारी समिति द्वारा चुने गए चार व्यक्ति, जिनमें से एक पूर्व नामांकन समिति से होगा,कौन साव्यक्ति होगाकुर्सी नई नामांकन समिति के यहां दिए गए प्रावधान के अलावा, पुरानी नामांकन समिति के व्यक्ति को छोड़कर, किसी भी पूर्व नामांकन समिति के किसी भी व्यक्ति को भविष्य की नामांकन समितियों में सेवा करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।कौनहोने के लिए चुना गया हैकुर्सीनई नामांकन समिति की, जैसा कि ऊपर बताया गया है, और तत्कालभूतपूर्व अध्यक्ष या ऐसे समय तक जब तक कि उनके पिछले कार्यकाल की समाप्ति के बाद नामांकन समिति के दो पूर्ण कार्यकाल की अवधि न हो। नामांकन समिति में कोई भी व्यक्ति उसी से नहीं होगाविभाजन . सभी व्यक्ति जो नई नामांकन समिति के उम्मीदवार हैं, वे नए चुनाव में निदेशक मंडल के चुनाव के लिए उम्मीदवार नहीं होने के लिए सहमत हैं। नामांकन समिति द्वारा एक स्लेट प्रस्तावित करने के बादनिदेशकउन्हें नाम और कार्यालय से नामित करते हुए, यह इस स्लेट को सीईओ/ईडी को अग्रेषित करेगा . नवनिर्वाचित निदेशक मंडल के बैठने तक नामांकन समिति कार्य करेगी और फिर भंग। इस घटना में कि किसी भी कारण से नामांकन समिति का सदस्य सेवा नहीं कर सकता है,उनकाप्रतिस्थापन द्वारा किया जाएगाकुर्सीनामांकन समिति के, या यदिकुर्सीकिसी भी कारण से नामांकन समिति के शेष सदस्यों की सेवा नहीं कर सकते हैंअपने मौजूदा सदस्यों में से एक अध्यक्ष का चयन करेंगे और नामांकन के लिए एक अतिरिक्त सदस्य नियुक्त करेंगेसमिति।

धारा 5. निदेशक मंडल की बैठकों में मतदान प्रक्रिया। निदेशक मंडल की बैठकों में, कोरम बोर्ड के बहुमत से होगा। बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रपति करेंगे। यदि कुर्सी को चुनौती दी जाती है तो रॉबर्ट्स के आदेश के नियम निदेशक मंडल की बैठकों की कार्यवाही को नियंत्रित करेंगे। जब तक इन उपनियमों द्वारा अन्यथा आवश्यक न हो, निदेशक मंडल द्वारा किसी भी कार्रवाई को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित सदस्यों की बहुमत की सहमति से या इलेक्ट्रॉनिक संचार के माध्यम से अपनाया जा सकता है जो बोर्ड के सभी सदस्यों को बोर्ड की कार्रवाई को सुनने या देखने की अनुमति देता है। राष्ट्रपति निदेशक मंडल को टेलीफोन द्वारा मतदान कर सकते हैं लेकिन केवल उन मामलों में जहां समय सार का है और बोर्ड के बहुमत प्रक्रिया पर आपत्ति नहीं करते हैं। बाद में राष्ट्रपति द्वारा बोर्ड के सदस्यों से वोट की पुष्टि पत्र प्राप्त किया जाएगा।निदेशक मंडल या किसी द्वारा की जाने वाली कोई भी कार्रवाई अपेक्षित या अनुमत हैसमितियदि बोर्ड के सभी सदस्य यासमितिकार्रवाई को अधिकृत करने वाले प्रस्ताव को अपनाने के लिए लिखित में सहमति।

खंड 6. अंतिम और प्रारंभिक बोर्ड बैठकें।निवर्तमान निदेशक मंडल 31 दिसंबर से पहले अपनी अंतिम बैठक आयोजित करेगाअनुसूचित जनजाति उनके बोर्ड कार्यकाल के अंतिम वर्ष की। नवनिर्वाचित निदेशक मंडल 1 जनवरी के बाद की तारीख को अपनी प्रारंभिक बोर्ड बैठक आयोजित करेगाअनुसूचित जनजातिउनके बोर्ड कार्यकाल के पहले वर्ष के।

खंड 7. कार्यालय में रिक्ति। यदि किसी कारण से कोई कार्यालय खाली हो जाता है, राष्ट्रपति के कार्यालय को छोड़कर, नीचे अनुच्छेद VIII, (बी) में निपटाया जाता है, तो इसे अपने शेष कार्यकाल के लिए निदेशक मंडल के वोट से एक बोर्ड में लिया जाएगा। बैठक। बोर्ड को अपने विवेक से कार्यालय को खाली रहने देने का अधिकार होगा।

अनुच्छेद आठवीं -निर्देशकअधिकारियों

के कर्तव्योंनिदेशक अधिकारीइस प्रकार होगा:

(एक) राष्ट्रपति। राष्ट्रपति सभी बैठकों की अध्यक्षता करेगा, व्यवस्था बनाए रखेगा, सभी को नियुक्त करेगासमितियों, निदेशक मंडल के अनुमोदन से, अन्यथा प्रदान नहीं किया गया है, और देखें किनिदेशकतथासमितियोंअपने-अपने कर्तव्यों का पालन करें।अध्यक्षसभी का पदेन सदस्य होगाराष्ट्रीय समितियां.

(बी)प्रथमउपाध्यक्ष . प्रथम उप राष्ट्रपतिके प्रदर्शन में राष्ट्रपति की सहायता करेगाराष्ट्रपति काकर्तव्य और करेंगेअभिनय के रूप में सेवा करेंमें राष्ट्रपतिराष्ट्रपति काअनुपस्थिति या के मामले मेंराष्ट्रपति की, अयोग्यता, निष्कासन या मौत। हालांकि, राष्ट्रपति की अनुपस्थिति की स्थिति में, यदि राष्ट्रपति लौटते हैं, तो राष्ट्रपति करेंगेउनका फिर से शुरू करेंमूल स्थिति औरप्रथमउपाध्यक्षवापस आ जाएगाउनकाशेष अवधि के लिए मूल स्थिति।

(सी) सचिव। सचिव, एसोसिएशन के कार्यवृत्त के लिए जिम्मेदार होगा और अध्यक्ष को उसके प्रदर्शन में सहायता करेगाउनकाकर्तव्य।

(डी) कोषाध्यक्ष। कोषाध्यक्ष के पास एसोसिएशन के वित्त की निगरानी होगी और अध्यक्ष के प्रदर्शन में सहायता करेगाउनकाकर्तव्य।

(इ)तुरंतभूतपूर्व अध्यक्ष . तत्कालभूतपूर्व अध्यक्षराष्ट्रपति और अन्य की सहायता करेंगेनिदेशकअपने कर्तव्यों के प्रदर्शन में।

(एफ)उपाध्यक्षराष्ट्रपतियों . उप - राष्ट्रपतिगणके प्रदर्शन में राष्ट्रपति की सहायता करेगाउनकाकर्तव्यों और, की अनुपस्थिति या मृत्यु के मामले मेंप्रथम उप राष्ट्रपति, निदेशक मंडल के वोट पर निर्धारित आदेश में उस कार्यालय में सफल होंगे।

अनुच्छेद IX — एक कार्यालय प्रतिव्यक्ति

किसी भी स्थिति में निदेशक मंडल को शामिल करने वाले किन्हीं दो कार्यालयों को एक ही व्यक्ति द्वारा नहीं भरा जाएगा, सिवाय इसके कि ऊपर विशेष रूप से प्रदान किया गया है।

अनुच्छेद X - राजकोषीयसाल

यूएसपीटीए का वित्तीय वर्ष 1 जनवरी से 31 दिसंबर तक या एक अलग अवधि में होगा यदि कार्यकारी समिति द्वारा ऐसा निर्धारित किया गया हो।

अनुच्छेद XI - स्वीकृतआयोजन

सदस्य याप्रभागों यदि दर्शकों से प्रवेश शुल्क लिया जाना है तो यूएसपीटीए के टूर्नामेंट या प्रदर्शनियों को आयोजित करने का प्रस्ताव यूएसपीटीए से स्वीकृति प्राप्त करने के लिए आवश्यक है। से स्वीकृति आवेदन प्राप्त किए जा सकते हैंवैश्विक प्रधान कार्यालय.

अनुच्छेद XII - टेलीविजन और अन्य अधिकार

टेलीविजन, फिल्म, रेडियो या प्रसारण के अन्य अधिकार या सभी स्वीकृत यूएसपीटीए कार्यक्रमों के किसी भी अन्य पुनरुत्पादन यूएसपीटीए द्वारा आरक्षित हैं। यूएसपीटीए के संबंध में या इसके संबंध में किसी भी अन्य गतिविधियों से संबंधित ऐसे अधिकार भी यूएसपीटीए द्वारा आरक्षित हैं।

अनुच्छेद XIII- जनसंपर्क

कोई भी सदस्य एसोसिएशन के लिए तब तक नहीं बोल सकता जब तक कि निदेशक मंडल द्वारा ऐसा करने के लिए विशेष रूप से अधिकृत न किया गया हो। कोई भी सदस्य किसी भी संकेत, प्रमाण पत्र, कार्ड, फॉर्म या विज्ञापन सामग्री का निर्माण नहीं कर सकता है और उस पर यूएसपीटीए के नाम या आधिकारिक शिखा का उपयोग लिखित प्राधिकरण के बिना नहीं कर सकता है।सीईओ/ईडी . कोई भी सदस्य, उदाहरण के लिए, उपयोग नहीं कर सकता है, या किसी अन्य को उपयोग करने की अनुमति नहीं दे सकता है,उनकाकिसी उत्पाद या कंपनी के समर्थन में यूएसपीटीए नाम और/या लोगो के साथ नाम, भले ही यह दावा किया गया हो कि यूएसपीटीए नाम और/या लोगो का उपयोग पहचान उद्देश्यों के लिए किया गया था, बिना सहमति केसीईओ / ईडी।यूएसपीटीए का सदस्य बनने के बाद कोई भी व्यक्ति यूएसपीटीए का सदस्य होने के लिए या यूएसपीटीए द्वारा प्रमाणित या पंजीकृत होने के लिए खुद को विज्ञापित नहीं कर सकता है या ऐसा कोई भी शब्द जो बताता है या इसका तात्पर्य है कि वह व्यक्ति अच्छी स्थिति में सदस्य रहा है या अभी भी है यूएसपीटीए।

लेखXIV- नहींभेदभाव

यूएसपीटीए और उसके सदस्य उम्र, लिंग, नस्ल, जातीयता, पंथ, धर्म, यौन अभिविन्यास, रंग, शारीरिक स्थिति या राष्ट्रीय मूल के आधार पर किसी भी व्यक्ति के साथ भेदभाव नहीं करेंगे।

लेखXV— कोडनीति

एसोसिएशन को उम्मीद है कि उसके सदस्य अच्छे चरित्र के होंगे, जनता के साथ ईमानदारी और निष्पक्ष व्यवहार करेंगे, और टेनिस-शिक्षण पेशे में अपने साथी सदस्यों के साथ उसी तरह का व्यवहार करेंगे। तदनुसार:

 

1. बेईमान, अनुचित व्यवहार, उत्पीड़न, भेदभाव के किसी सदस्य के खिलाफ जनता या साथी सदस्य को कोई शिकायत, गुंडागर्दी की सजा,नैतिक अधमता से जुड़े कार्यया किसी अन्य सदस्य, स्टाफ या जनता के खिलाफ दुर्भावनापूर्ण कार्य,एक के लिए भेजा जाएगाआचार समिति जिसे राष्ट्रपति द्वारा नियुक्त किया जाएगा और इसमें हमेशा सामान्य वकील शामिल होंगे। अपने विवेक में,आचार समिति पक्षों के बीच मामले को सुलझाने के प्रयास सहित शिकायत पर कार्रवाई करेगा। आचार समिति अनुचित के किसी भी आरोप की समीक्षा करेगा और यह निर्धारित करेगा कि क्या नैतिकता का उल्लंघन हुआ है। आचार समितिअपने विवेक से, किसी सदस्य को दोषमुक्त कर सकता है, निंदा कर सकता है, निलंबित कर सकता है, समाप्त कर सकता है या ऐसी अन्य कार्रवाई कर सकता है जो वह उचित समझे।

2. यदि नैतिक उल्लंघन या कदाचार के दावे को प्रस्तुत करने या बचाव करने वाले पक्षों में से कोई एक के फैसले के खिलाफ अपील करना चाहता हैआचार समिति, दआचार समिति , अपने विवेकाधिकार में, मामले को निदेशक मंडल को संदर्भित कर सकता है, जिसके पास उचित विचार के बाद, सदस्य को निष्कासित करने या किसी भी कम सजा का निर्धारण करने की शक्ति होगी। बोर्ड का निर्धारण अंतिम होगा और इसमें शामिल सभी पक्षों पर बाध्यकारी होगा।

3. कोई भी सदस्य जो एक गंभीर अपराध के लिए दोषी ठहराया गया है या जिसने निदेशक मंडल द्वारा निर्धारित नैतिक अधमता से जुड़े कृत्यों को किया है, एसोसिएशन से तत्काल निष्कासन के अधीन होगा।

लेखXVI- यूएसपीटीए का विघटन

यूएसपीटीए के विघटन पर, कार्यकारी समिति के निर्धारण के द्वारा, शुद्ध संपत्ति, जिसमें सभी शामिल हैंप्रभागों, यूएसपीटीए की संपत्ति के रूप में शेष, एक गैर-लाभकारी कर-मुक्त संस्थान को दिया जाएगा, जिसका उद्देश्य आम तौर पर उसी क्षेत्र में और यूएसपीटीए के उद्देश्यों के समान ही होता है।

लेखXVII— उपनियमों में संशोधन

धारा 1. संशोधन प्रक्रिया।में संशोधनकानूननकेवल इस अनुच्छेद के प्रावधानों के अनुसार अपनाया जा सकता हैXVIIएक कार्यकारी समिति की बैठक में, बशर्ते सदस्यों को प्रस्तावित संशोधन की सूचना कम से कमसाठ (60) कार्यकारिणी समिति की बैठक से पहले दिन और न ही एक सौ बीस (120) दिन से अधिक। प्रस्तावित संशोधनों को उन कार्यकारी समिति के सदस्यों के दो-तिहाई (2/3) वोट द्वारा अपनाया जा सकता है और बशर्ते प्रस्तावित संशोधन को कम से कम पचास प्रतिशत (50%) का समर्थन प्राप्त हो।प्रभागोंबैठक में या तो व्यक्तिगत रूप से या प्रॉक्सी द्वारा उस पर मतदान करने का हकदार है।

द्वारा संशोधनप्रभागोंनिम्नलिखित वैकल्पिक तरीकों में से एक द्वारा प्रस्तावित किया जा सकता है:

पहलेविभाजनएक होगाविभाजनसामान्य सदस्यता बैठक,या a . का एक भागविभाजनके प्रस्तावित संशोधनों को समर्पित बैठककानूनन।कोईविभाजनसदस्य एक प्रस्तावित संशोधन प्रस्तुत कर सकते हैंकानूननकोविभाजन राष्ट्रपति; या

दूसरा,विभाजनसंशोधन का प्रस्ताव अनुरोध करेगा और राष्ट्रीय सभी को प्रस्तावित संशोधनों ("संशोधन की सूचना") की सूचना प्रदान करेगाके सदस्यविभाजन . संशोधन की सूचना में, के प्रत्येक सदस्यविभाजन प्रस्तावित संशोधन (संशोधनों) पर मतदान करने का अवसर प्रदान किया जाएगा। वोट के परिणामों को सारणीबद्ध किया जाएगाद्वाराविभाजन निदेशक मंडल। केवल वे संशोधन जिन्हें दो-तिहाई (2/3) से अनुकूल मत प्राप्त होता हैविभाजनसंशोधन की सूचना के अनुसरण में वोट डालने वाले सदस्यों द्वारा प्रस्तुत किया जाएगाविभाजन सीईओ/ईडी के अध्यक्ष। प्रस्तावित संशोधन कम से कम सीईओ/ईडी को प्रस्तुत किया जाना चाहिएनब्बे (90)कार्यकारिणी समिति की अगली बैठक से कुछ दिन पहले।

सीईओ/ईडी ऊपर दिए गए पहले या दूसरे उप-अनुच्छेदों में से किसी के अनुसार प्रस्तुत किए गए प्रस्तावित संशोधन को परामर्शदाता और निदेशक मंडल को प्रस्तुत करेंगे। प्रस्तावित संशोधन की वैधता के बारे में वकील राय देंगे। प्रस्तावित संशोधनों की सूचना, वकील की राय के साथ, प्रायोजक से वकील की राय के साथविभाजनअगर यह एसोसिएशन के वकील से अलग है, तो कम से कम सीईओ/ईडी द्वारा कार्यकारी समिति को भेजा जाएगासाठ(60 ) कार्यकारिणी समिति की बैठक से कुछ दिन पहले। इसके बाद, प्रस्तावित संशोधन इसके निर्धारण के लिए कार्यकारी समिति को प्रस्तुत किए जाएंगे। पारित होने के लिए, एक प्रस्तावित संशोधन को मतदान करने वालों के दो-तिहाई (2/3) वोट सुरक्षित करना चाहिए और बशर्ते प्रस्तावित संशोधन को उस पर वोट देने के हकदार डिवीजनों के कम से कम पचास प्रतिशत (50%) का समर्थन प्राप्त हो, बैठक, या तो व्यक्तिगत रूप से या प्रॉक्सी द्वारा।

धारा 2. निदेशक मंडल ने संशोधन प्रस्तावित किए।निदेशक मंडल इसमें संशोधन का प्रस्ताव कर सकता हैकानूनन . ऐसा कोई भी प्रस्तावित संशोधन सीईओ/ईडी को प्रस्तुत किया जाएगा। फिर प्रस्ताव कार्यकारी समिति को भेजा जाएगा और ऊपर धारा 1 में निर्धारित कार्यकारी समिति द्वारा मतदान किया जाएगा।

धारा 3. संशोधनों की प्रभावी तिथि . यहां प्रदान किए गए को छोड़कर, सभी संशोधनकानूनन स्वीकृत होने पर या संशोधन संकल्प में निर्दिष्ट समय पर प्रभावी हो जाएगा। कोई भी संशोधन जो मतदान के अधिकार या एसोसिएशन के नामांकन प्रक्रिया को बदल देता है, वह तब तक प्रभावी नहीं हो सकता जब तक कि एक पूर्ण चुनाव चक्र समाप्त नहीं हो जाता।



1अंतर्राष्ट्रीय प्रभाग एक गैर-मतदान प्रभाग है जिसे एसोसिएशन के भीतर पर्यवेक्षक का दर्जा प्राप्त है.


[1]अंतर्राष्ट्रीय प्रभाग एक गैर-मतदान प्रभाग है जिसे एसोसिएशन के भीतर पर्यवेक्षक का दर्जा प्राप्त है.