एसोसिएशन को उम्मीद है कि उसके सदस्य अच्छे चरित्र के होंगे, जनता के साथ ईमानदारी और निष्पक्ष व्यवहार करेंगे, और टेनिस-शिक्षण पेशे में अपने साथी सदस्यों के साथ उसी तरह का व्यवहार करेंगे। तदनुसार:

  1. बेईमानी या अनुचित व्यवहार करने वाले किसी सदस्य के खिलाफ, जनता या साथी सदस्य को की गई कोई भी शिकायत, एक नैतिक समिति को भेजी जाएगी जिसे राष्ट्रपति द्वारा नियुक्त किया जाएगा और इसमें हमेशा सामान्य वकील शामिल होंगे। अपने विवेक से, आचार समिति शिकायत पर कार्रवाई करेगी, जिसमें पक्षों के बीच मामले को सुलझाने का प्रयास भी शामिल है। आचार समिति के निर्धारण पर, हालांकि, उसके कानूनी अधिकारों के एक सदस्य द्वारा प्रयोग को मान्यता दी जाएगी और सम्मानित किया जाएगा, और तथ्य या कानून के मुद्दों को अदालत के निर्णय पर छोड़ दिया जाएगा।
  2. यदि आचार समिति, अपने विवेक से, आरोप को पर्याप्त रूप से गंभीर मानती है, तो वह मामले को निदेशक मंडल को भेज सकती है, जिसके पास उचित विचार के बाद, सदस्य को निष्कासित करने या किसी भी कम सजा का निर्धारण करने की शक्ति होगी।
  3. कोई भी सदस्य जो एक गंभीर अपराध के लिए दोषी ठहराया जाता है, जैसा कि निदेशक मंडल द्वारा निर्धारित किया जाता है, एसोसिएशन से तत्काल निष्कासन के अधीन होगा।